बुधवार, 22 जुलाई 2020

हाँ! यही तो प्यार है..




मेरी लिखावटों के पीछे
दरार है
मेरी लिखावटों के पीछे 
दरार है
हाथ काँपते हैं मेरे
तेरा नाम लिखने से
हाँ! यही तो प्यार है।

तुझसे छुपाया नहीं जाता
मुझसे बताया नहीं जाता
आँख बंद करके भी हो जाये
ये कैसा दीदार है..?
हाँ! यही तो प्यार है।

दर-ओ-दीवार-ए-दिल पे तेरी तस्वीर
जो लगा रखी है
इल्तिज़ा लोगों की आती है 
कि एक बार तो पर्दा उठे।
मैं न कर देता हूँ सबसे
तुझसे जो मेरा इक़रार है।
हाँ! यही तो प्यार है।

किताबों के बीच में
गुलाबों सा सजाया है तुझे
करके सजदा हजारों दफा
अपना बनाया है तुझे
किताबी सा नहीं माही!
मेरी रूह का ये इज़हार है
हाँ! मुझे तुमसे प्यार है।

- महेश "माही"

10 टिप्‍पणियां:

  1. सादर नमस्कार,
    आपकी प्रविष्टि् की चर्चा शुक्रवार( 24-07-2020) को "घन गरजे चपला चमके" (चर्चा अंक-3772) पर भी होगी। आप भी सादर आमंत्रित है ।

    "मीना भारद्वाज"

    जवाब देंहटाएं
  2. आपकी लिखी रचना "सांध्य दैनिक मुखरित मौन में" आज गुरुवार 23 जुलाई 2020 को साझा की गई है.... "सांध्य दैनिक मुखरित मौन में" पर आप भी आइएगा....धन्यवाद!

    जवाब देंहटाएं
  3. Iron Plated Stainless Steel Champs - Tinium-Arts
    Iron titanium daith jewelry Plated Stainless Steel Champs - Tinium-Arts | Tincennes, MA - titanium sia Tincennes, titanium nail MA - $45.00 · Tincennes, MA columbia titanium pants - $50.00 price of titanium · Tincennes, MA - $55.00 · Tincennes, MA - $60.00 · Tincennes, MA - $70.00 · Tincennes, MA -

    जवाब देंहटाएं